मध्य प्रदेशमुख्य समाचार
Trending

Lokayukta Raid: 10 हजार की रिश्वत लेते पकड़ाया पटवारी, इस काम को करने के लिए मांगे थे पैसे ……

Lokayukta Raid: 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया पटवारी, इसी काम के बदले मांगी थी रकम.....

 छिंदवाड़ा, Lokayukta Raid: मध्य प्रदेश में भ्रष्टाचार के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. कार्रवाई के बाद भी भ्रष्ट अधिकारी-कर्मचारी रिश्वत लेने से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला छिंदवाड़ा जिले से सामने आया है। जहां लोकायुक्त (Lokayukta Raid) ने एक पटवारी को तहसील परिसर में 7 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. भ्रष्ट पटवारी ने जमीन की रसीद बनवाने के एवज में पीड़ित से 10 हजार की मांग की थी. फिलहाल आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

जमीन की रसीद बनाने के लिए 10 हजार मांगे (Lokayukta Raid)

दरअसल, पीड़ित गुलफाम अंसारी ने अपनी बहन के नाम पर चिकली कला में 9000 फीट जमीन खरीदी थी. रसीद बनाने के लिए पटवारी कमल गाड़ेवाल ने 10 हजार रुपए की मांग की थी। इसके बाद पीड़िता ने जबलपुर लोकायुक्त से लिखित शिकायत की थी. मामले की जांच करते हुए लोकायुक्त ने आज परासिया तहसील परिसर में पटवारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया.

दरअसल, रिश्वत लेने के बाद पटवारी से हाथ धुलवा दिए गए. जिससे पानी का रंग गुलाबी हो गया। पीड़ित के मुताबिक, पटवारी ने दस हजार रुपये की रिश्वत मांगी, लेकिन उसके पास पूरी रकम नहीं थी, इसलिए सात हजार रुपये आज देने की बात तय हुई, जबकि तीन हजार रुपये बाद में देने थे. लेकिन उससे पहले ही लोकायुक्त ने रिश्वतखोर पटवारी को पकड़ लिया. फिलहाल आरोपी के कब्जे से नकदी जब्त कर ली गई है और भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है.

Related Articles

Back to top button